कद्दावर नेता की गोली मार हत्या, सनसनी

देवरिया लाईव ■ जिले की सीमा से सटे बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के कद्दवार कांग्रेसी नेता फखरूद्दीन खां की शुक्रवार को बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। इससे सीमावर्ती इलाकों में सनसनी फैल गई। पुलिस कांग्रेसी नेता के मोबाइल कॉल डिटेल के सहारे हत्यारोपियों की पहचान में जुटी हुई। इधर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल मुस्तैद है।

पश्चिमी चंपारण जनपद के रामनगर थाना क्षेत्र के छवघरिया गांव निवासी कांग्रेसी नेता फखरूद्दीन अहमद शुक्रवार दोपहर अपने घर पर थे। उसी दौरान मोबाइल पर फोन आया और वह गांव के तालाब के पास पहुंच गए। वहां पहले से घात लगाए बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। खून से लथपथ कांग्रेसी नेता गिर गए। बाद में उन्हें लोग रामनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां देखते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जैसे ही कांग्रेसी नेता की हत्या की खबर क्षेत्र में फैली, वैसे ही हंगामा शुरू हो गया।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने के बाद फखरूद्दीन वाल्मीकि नगर लोकसभा से सांसद पद और रामनगर व नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्रों से विधायक पद पर चुनाव लड़ चुके थे। वर्तमान में उनकी पत्नी नाजनीन खानम सोहसा पंचायत की मुखिया हैं। लोजपा, राजद में रह चुके फखरूद्दीन पश्चिमी चंपारण में कांग्रेस के चर्चित चेहरा थे। उनकी हत्या से समर्थकों में गम व गुस्सा है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस कांग्रेसी नेता के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है। उसी के सहारे पुलिस हत्यारों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है।

Leave a Reply