सीडीओ ने विकास भवन का किया औचक निरीक्षण ,दी हिदायत

देवरिया लाइव ■ जनपद के नवागत मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन ने गुरुवार को विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक-एक कार्यालय का जायजा लेकर कर्मचारियों से कार्यों को समय से निस्तारित करने व कार्यालय में समय से उपस्थित होने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सभी कार्यालयों का उपस्थिति पंजिका मंगाकर अवलोकन भी कर हिदायत भी दी।
सीडीओ सबसे पहले डीआरडीए व दिव्यांग जन कार्यालय पहुंचे, जहां एक-एक कर्मचारियों और पटल के बारे में जानकारी ली। इसके बाद डीडीओ कंप्यूटर कक्ष, डीडीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। दूसरी मंजिल पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का निरीक्षण करने के बाद डीपीआरओ कार्यालय पहुंचे, जहां पहले से मौजूद बनकटा विकास खंड के पिपरा उत्तर पट्टी के बीडीसी ओमहरि कुशवाहा व भाटपाररानी के ग्राम अजोरिया निवासी लालबहादुर यादव ने प्रधान पर आरोप लगाया कि दूसरे के मकान को मेरा मकान बताकर आवास से वंचित कर दिया, पिछले छः माह से बीडीओ से डीएम तक गुहार लगा चुका हूं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।
सीडीओ ने अभिलेख लेकर मिलने का आश्वासन का निर्देश दिया और लंबित समस्याओं को सूचीबद्ध कर त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया. साथ ही स्थापना लिपिक से सभी विषय पर जानकारी ली, उन्होंने वार रूम, कृषि, पशुपालन, नेडा, डीएसटीओ व डूडा, सहकारिता कार्यालय का भी निरीक्षण कर साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण पांडेय, डीसी मनरेगा गजेंद्र तिवारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नीरज अग्रवाल, एडीपीआरओ नित्यानंद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply