सपा जिलाध्यक्ष की पत्नी के ऊपर धोखाधड़ी वह सरकारी धन के गबन का मामला दर्ज

0
73

देवरिया लाइव ■ जनपद के पथरदेवा ब्लाक की ग्राम पंचायत पकहां में हुए शौचालय घपले में सपा जिलाध्यक्ष रामइकबाल यादव की पत्नी जो अभी तत्कालीन ग्राम प्रधान हैं और सेक्रेटरी के खिलाफ पुलिस ने गबन का केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में एडीओ पंचायत और परियोजना समन्वयक के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने की संस्तुति की गई है।

वर्ष 2013-14 में पथरदेवा ब्लाक का ग्राम पंचायत पकहां लोहिया गांव के रूप में चयनित था। उस समय सपा जिलाध्यक्ष रामइकबाल की पत्नी शिवकुमारी देवी ग्राम प्रधान थीं। वित्तीय वर्ष में ग्राम पंचायत में 1082 शौचालय स्वीकृत किए गए थे। पंचायती राज विभाग ने प्रति शौचालय 4600 रूपए की दर से कुल 49 लाख 77 हजार 200 रूपए ग्राम पंचायत को भेजा था।

लेकिन खानापूर्ति करते हुए आधे अधूरे शौचालयों का निर्माण कराकर पूरे पैसे निकाल लिए गए। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत शासन में की। लेकिन सत्ता के रसूख के चलते मामले को दबा दिया गया। जब सूबे में निजाम बदला और भाजपा की सरकार बनने पर इसी ग्राम पंचायत के रहने वाले काबीना मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने इस मामले को शासन में उठाया और इसकी जांच करवाई जांच में गमन की पुष्टि हुई I

इस मामले में जिलाधिकारी के निर्देश मिलने के बाद पुलिस ने डीपीआरओ की तहरीर पर ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी व सरकारी धन के गबन करने का मामला दर्ज कर लिया है।