Breaking News
Home / Rampur karkhana / सत्ताधारी थानेदार का मनमाना रवैया – पढ़ें पूरी खबर

सत्ताधारी थानेदार का मनमाना रवैया – पढ़ें पूरी खबर

देवरिया लाइव ■ जनपद के रामपुर कारखाना थाने के प्रभारी की मनमानी चरम पर है, आजकल वह जैसा चाहते हैं थाने के अंदर वैसा ही होता है । उनकी मर्जी के खिलाफ थाने का एक पत्ता भी नहीं हिल सकता । चर्चा है कि उनके सिर पर सत्ता पक्ष के एक स्थानीय मंत्री का वरदहस्त प्राप्त है, शायद यही वजह है कि भाजपा के एक विधायक की शिकायत के बावजूद रामपुर कारखाना थाना के प्रभारी विनय सिंह को तरकुलवा थाने से हटाकर रामपुर कारखाना थाने का प्रभारी बना दिया गया । इस बात की जानकारी भाजपा विधायक को जब हुई कि मंत्री जी का आशीर्वाद थानाध्यक्ष को प्राप्त है तो उन्होंने अपने पैर वापस खींच लिए। हालांकि सूत्रों के अनुसार तरकुलवा थाने में गंभीर गलतियां विनय सिंह जी द्वारा की जाती रही हैं ।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि थाने का आलम यह है कि प्रथम सूचना रिपोर्ट तभी दर्ज होती है जब थाना प्रभारी आदेश देते हैं । यदि मामला गंभीर होता है तो उसे हल्की धाराओं में वे तब्दील करा देते हैं ।
लोगों का यहां तक आरोप है कि अपराधियों से उनका प्रेम इस कदर है की पुलिस अधीक्षक के आदेश को भी पन्द्रह पन्द्रह दिनों तक वे दबाए रखते हैं और अपराधी के प्रेम में इस कदर अंधे हो जाते हैं कि मुकदमा दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर ही प्रथम सूचना रिपोर्ट को स्पंज करा देते हैं ।

वाक्या यह है कि रामपुर कारखाना थाना अंतर्गत एक गांव सूर्यपुर है । वहां की रहने वाली एक महिला जिसका नाम माया देवी पत्नी रामव्रत है का आरोप है कि उसके गांव के ही रहने वाले कुछ लोगों ने उसके घर में घुसकर उसकी तीन पुत्रियों जिनका नाम अंकिता प्रियंका और विनीता है को 25 दिसंबर को बुरी तरीके से हाथ लात मुक्का एवं डंडों से घर में घुसकर मारा पीटा व जान से मारने की धमकी दी।
जिससे उनकी लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गई और सिर में तथा हाथ में कई जगह चोटे आई तथा एक की हड्डियां तक टूट गई है । माया देवी का कहना है कि जब वे थाने गई तो उनके मुकदमे को हल्की धाराओं में दर्ज कर दिया गया। हालांकि उन्होंने बार-बार थाने जाकर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का निवेदन किया । अपराध पीड़ित की बात को अनसुना करते हुए, स्थानीय पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 491 के अंतर्गत धारा 147, 323 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की खानापूर्ति कर दी है ।

About ankita tiwari

Check Also

सड़क हादसे में भाई की मौत- दूसरा गंभीर रूप से घायल

देवरिया लाइव ■ मंगलवार की सुबह हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो …

Leave a Reply