सऊदी अरब ने फिलीपींस, श्रीलंका, बांग्लादेश, युगांडा, केन्या और इथियोपिया से घरेलू कार्यकर्ता को किराए पर लेने की फीस में कटौती की।

deorialive.com

दुबई: सऊदी अरब ने फिलीपींस, श्रीलंका, बांग्लादेश, युगांडा, केन्या और इथियोपिया सहित कई देशों के घरेलू श्रमिकों की भर्ती के लिए फीस में कमी की घोषणा की है।

मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय द्वारा अनावरण की गई संशोधित शुल्क हैं: फिलीपींस के लिए SR15,900 से SR14,700 तक; श्रीलंका के लिए SR15,000 से SR13,800 तक; बांग्लादेश के लिए SR13,000 से SR11,750 तक; केन्या के लिए SR10,870 से SR9,000 तक; युगांडा के लिए SR9,500 से SR8,300 से और SR6,900 से इथियोपिया के लिए SR5,900 तक।

यह निर्णय भर्ती लागतों की समीक्षा और विनियमन करने के मंत्रालय के प्रयासों का हिस्सा है, जिससे भर्ती उद्योग में बदलती लागतों के अनुरूप उचित मूल्य निर्धारण सुनिश्चित होता है।

इसके अलावा, मंत्रालय ने पहले लाइसेंस प्राप्त भर्ती कंपनियों और कार्यालयों को निर्देश दिया है कि वे विशिष्ट राष्ट्रीयताओं से घरेलू श्रमिकों की भर्ती की लागत के लिए ऊपरी सीमाएं स्थापित करें।

सिएरा लियोन और बुरुंडी से घरेलू श्रमिकों की भर्ती के लिए ऊपरी सीमा SR7,500 है, और थाईलैंड से SR10,000, मूल्य वर्धित कर (VAT) के अनन्य हैं।

मंत्रालय के अनुसार, निर्णय सभी सेवाओं को विकसित करने, श्रम बाजार के माहौल में सुधार करने और इसकी अपील को बढ़ाने के लिए मंत्रालय के व्यापक लक्ष्यों के साथ संरेखित करता है।

यह आर्थिक परिवर्तनों के जवाब में समय -समय पर लागत, सेवाओं और प्रणालियों की समीक्षा करने के लिए मंत्रालय की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, यह सुनिश्चित करता है कि वे उचित रूप से गठबंधन किए गए हैं।

मंत्रालय ने इन नई कीमत की छत के पालन के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि अनुपालन की निगरानी म्यूजेंट प्लेटफॉर्म के माध्यम से की जाएगी।

यह पहल राज्य में एक संतुलित और निष्पक्ष भर्ती वातावरण बनाने के लिए मंत्रालय के समर्पण पर प्रकाश डालती है।

Share This Article
Leave a comment