माध्यमिक शिक्षक संघ (ठाकुराई गुट) के सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री का आगमन

0
69

देवरिया लाइव ■ बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतसिया कोठी के दीक्षांत समारोह और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ(ठकुराई गुट)के सम्मलेन में मुख्य अतिथि के रुप में उप मुख्यमंत्री मा.दिनेश शर्मा ,कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ,क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा डा.धर्मेन्द्र सिंह ,जिलाध्यक्ष डा.अन्तर्यामी सिंह ,विधानपरिषद सदस्य देवेन्द्र प्रताप सिंह ,सांसद रविन्द्र कुशवाहा ,ठकुराई गुट के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पाण्डेय ,प्रबंधक भानुप्रताप सिंह तथा भाजपा के जिलापदधिकारी गण उपस्थित रहे। राज नारायण सिंह सभागार में नये बी.एड शैक्षिक सत्रारम्भ 2017-2018 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जयप्रकाश नारायण यादव विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह ने बीएड सत्र के सभी छात्र-छात्राओ को शुभकामनाएं दी। उन्होंने भ्रूण अपराध के बारे में बताते हुए कहा कि यह एक घोर अपराध है । जिसके चलते राष्ट्र में लिंग विभेद व्यापक रूप से उत्पन हो चूका इसको नियंत्रण करने की जरुरत है।भगवान बुद्ध का उदाहरण देते हुवे छात्रों से कहा कि उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की जरुरत है। पर्यावरण को संरक्षित रखने पर भी उन्होंने छात्रों से आग्रह किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दिप जलाकर एवं आशा चौरसिया ने सरस्वती वंदना से किया । विशिष्ठ अतिथि प्रो के. एन सिंह ने संबोधित करते हुवा कहा कि यह 300 विद्यालयों में से एकलौता विद्यालय है जहाँ नये सत्र के शुभारंभ में इस तरह के कार्यक्रम आयोजन किये जाये है।
कार्यक्रम में छात्र-छात्राओ ने देशभक्ति ,कविता,सामाजिक कुरूतियो पर गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का मन मोह लिया।
सभा को संबोधन करते श्री सिंह ने कहा कि शिक्षा का स्तर में गिरावट दर्ज की जा रही है। उस परिपेक्ष में हम सभी लोगो को मिल कर काम करने की जरुरत है, सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार द्वारा नामांकन के लिए आधार कार्ड को अनिवार्यता शिक्षा के स्तर में सुधार करेगी। इस कार्यक्रम में प्राचार्य के एन ठाकुर ,डॉ एन के शाही,श्रीकांत सिंह,मुरारी सहाय,रमाकांत सिंह,गिरिजेश शुक्ला,डॉ अशोक मिश्रा उपस्थित रहे।