Breaking News
Home / Salempur / प्रधान की हत्या के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने- थाने में तोड़फोड़ कर रास्ता जाम किया

प्रधान की हत्या के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने- थाने में तोड़फोड़ कर रास्ता जाम किया

देवरिया लाइव ■ ग्राम प्रधान की हत्या के विरोध में सोमवार को आक्रोशित भीड़ ने लार थाने में तोड़-फोड की। इस दौरान पुलिस कर्मियों से हाथापाई भी हुई। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने लार-सलेमपुर मार्ग जाम कर दिया है। भीड़ के आक्रोश को देखते हुए लार थाना व कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। करीब एक दर्जन थानों की पुलिस के साथ मौके पर एसडीएम व सीओ कैंप कर रहे हैं।

रविवार की शाम लार के मटियरा जगदीश के ग्राम प्रधान सुनील यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद से ही लार व मटियरा जगदीश गांव में तैनात है। सोमवार की भोर में करीब तीन बजे डीएम के निर्देश पर दो डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया। मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम में शव से तीन गोली मिली है। इसमें एक गले के पास व दो पेट में लगी थी। करीब नौ बजे जैसे ही शव लार थाने पर पहुंचा हजारों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। आक्रोशित लोग डीएम और एसपी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे।
सीओ शितांशु कुमार व एसडीएम शशिभूषण के समझाने के बावजूद भीड़ ने थाने में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान लोगों ने थाने में रखे गमले व कुर्सियां आदि तोड़ डाला। पुलिसकर्मियों ने विरोध किया तो भीड़ उनसे भी हाथपाई पर उतारू हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठी भांज कर भीड़ को थाने से खदेड़ा। इसके बाद भीड़ ने थाना के सामने सलेमपुर-लार मार्ग जाम कर दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस व पीएसी मुस्तैद है। लोग डीएम-एसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं। पोस्टमार्टम के बाद एंबुलेंस से आया प्रधान का शव थाने में पड़ा है।

पूर्व प्रधान समेत पांच के खिलाफ हत्या का मामला पंजीकृत

इस मामले में पुलिस ने सुनील यादव के पिता राम अधार यादव की तहरीर पर पूर्व प्रधान डा भानुप्रकाश उपाध्याय उनके भाई राजकुमार व अमित उपाध्याय के अलावा मटियरा जगदीश के ही रहने वाले कृष्ण बहादुर सिंह और अनिल तिवारी के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 302, 504 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस रात से ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

About ankita tiwari

Check Also

माध्यमिक शिक्षक संघ (ठाकुराई गुट) के सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री का आगमन

देवरिया लाइव ■ बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतसिया कोठी के दीक्षांत समारोह और उत्तर प्रदेश माध्यमिक …

Leave a Reply