Breaking News
Home / Deoria city / देवरिया महोत्सव समिति ने बसंत पंचमी के अवसर पर प्रतिभाओं को सम्मानित किया

देवरिया महोत्सव समिति ने बसंत पंचमी के अवसर पर प्रतिभाओं को सम्मानित किया

देवरिया लाइव ■ बसंत पंचमी के अवसर पर आचार्य व्यास मिश्र स्मृति देवरिया महोत्सव समिति के द्वारा बैतालपुर ब्लॉक के बरपार गांव में मा सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में बैतालपुर क्षेत्र के देवरिया महोत्सव 2018 में प्रतिभाग करने वाले 98 नवोदित प्रतिभाओ को प्रमाणपत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ में उपस्थित अतिथितियों ने मा सरस्वती का पूजन अर्चन किया , विद्यालय के छात्राओ द्वारा सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक डॉ अभय मणि त्रिपाठी ने देवरिया महोत्सव 2018 में प्रतिभाग करने वाले छात्रों को सम्मानित करते हुए कहा कि आचार्य व्यास मिश्र स्मृति देवरिया महोत्सव समिति जिले के प्रत्येक ब्लॉक के नवोदित प्रतिभाओ को सांस्कृतिक , खेलकूद और शैक्षणिक प्रतियोगिताओ के माध्यम से अपनी प्रतिभा को दिखाने मौका दे रही है , देवरिया महोत्सव समिति द्वारा बंसत पंचमी के अवसर पर प्रतिभाओ को प्रोत्साहित करने का पुनीत कार्य किया जा रहा है ,जो अत्यंत सराहनीय है।
समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित डॉ सौरभ श्रीवास्तव जी ने कहा कि समिति के सदस्य वर्ष भर परिश्रम करके इस कार्यक्रम को सम्पन्न कराते है जिसके फलस्वरूप इस मंच से नवोदित प्रतिभाओ को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। इसी क्रम में उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए देवरिया महोत्सव समिति के अध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि देवरिया महोत्सव समिति नवोदित प्रतिभाओ के प्रोत्साहन के लिए सदैव संकल्पित है ,समिति द्वारा अभी 7 ब्लाकों में सम्मान समारोह आयोजित किये जाएंगे, उन्होंने बताया कि समिति की वार्षिक स्मारिका भोर का प्रकाशन भी होने जा रहा है जिले का कोई भी व्यक्ति अपनी रचनाओं को निशुल्क प्रकाशन हेतु भेज सकता है। इस अवसर पर मा सरस्वती बाल विद्या मंदिर के प्रबंधक ओंकार मणि त्रिपाठी जी ने समिति के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि प्रतिभाओ के प्रोत्साहन के लिए समिति का यह कदम अत्यंत सराहनीय है।
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा विद्यालय प्रांगण में आचार्य व्यास मिश्र की स्मृति में आम का वृक्ष लगाया गया।
इस अवसर पर समिति द्वारा अतिथितियों समेत भाजपा आई टी संयोजक सर्वेश नाथ त्रिपाठी , शिक्षक अजय मणि त्रिपाठी ,अमीना खातून , ओंकार मणि त्रिपाठी , सुजीत मणि त्रिपाठी को स्मृति चिन्ह और देवरिया महोत्सव समिति की स्मारिका भोर देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समिति के विजेंद्र चौहान ,राजू मिश्र ,सत्यप्रकाश मणि , विकास मणि ,अमीना ,रुचिता राय , अजय मणि, सुजीत मणि , ग्रामप्रधान कमलेश पटेल के साथ सैकड़ो की संख्या में गणमान्य व्यक्ति और छात्र/छात्राये उपस्थित रहे।

About ankita tiwari

Check Also

तीन दिन तक पांच-पांच घंटे ठप रहेगी विद्युत आपूर्ति

देवरिया लाइव ■ गोरखपुर के मोतीराम अड्डा विद्युत उपकेंद्र से बेहतर आपूर्ति बनाए रखने के …

Leave a Reply