इस श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा- जसप्रीत बुमराह हैं असाधारण गेंदबाज

देवरिया लाईव ■ विश्व कप शुरू हुए एक सप्ताह हो चुका है और यह अभी से ही साबित हो गया है कि यह बेहद ही शानदार टूर्नामेंट होने वाला है, जहां काफी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगा और कुछ अप्रत्यशित परिणाम भी। पाकिस्तान का विश्व कप जीतने की दावेदार इंग्लैंड को हराना इनमें से ही एक रहा।

आक्रामक वेस्टइंडीज के आगे पाकिस्तान की टीम धराशायी हो गई थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ यह बिल्कुल जुदा टीम थी। जोश से भरी पाकिस्तान टीम ने पहले बड़ा स्कोर खड़ा किया और इसके बाद कौशल के साथ गेंदबाजी की। खासकर बायें हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मुहम्मद आमिर ने। इंग्लैंड अभी भी विश्व कप की दावेदार है, लेकिन कोई भी टीम संतुष्ट नहीं हो सकती। विश्व कप जीतने की दूसरी पसंदीदा टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया हैं। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी अच्छा क्रिकेट खेला और अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। उनकी टीम में अच्छा संतुलन है, शीर्ष स्तरीय स्पिनर हैं और जसप्रीत बुमराह तो असाधारण हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की। भारत अपनी ताकत के साथ खेला और विराट कोहली फाफ डुप्लेसिस से बिल्कुल जुदा दिखे, जो बहुत रन बनाना चाहते हैं और कप्तानी अच्छी करते दिखे। कोहली प्रेरणादायक हैं। श्रीलंका को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जीत से संतुष्टि मिली, लेकिन हमने मैच को खुद अपने लिए कठिन बनाया। कुशल परेरा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजना कारगर रहा। कुशल और करुणारत्ने ने 92 रन बनाए।

इससे हमें बड़े स्कोर की ओर जाना चाहिए था, लेकिन हमारी टीम दोबारा बिखर गई। बल्लेबाजों ने दिखाया कि वह परिस्थितियों से वाकिफ नहीं है। उनमें ना तो ऊर्जा है और ना ही इरादा। अफगानिस्तान ने 12 ओवर के बाद परिस्थतियों से अच्छा तालमेल बिठाया और आक्रामक गेंदबाजी की, लेकिन हमें अच्छा करना चाहिए था। श्रीलंका का पांच तेज गेंदबाजों के साथ खेलने का जुआ काम कर गया और इससे उन्हें मुश्किल से बाहर निकलने में मदद मिली। नुवान प्रदीप और लसित मलिंगा ने विकेट लिए, लेकिन मुझे लगता है कि हमने जीवन मेंडिस को नहीं खिलाकर गलती की। वह एक अच्छा स्पिनर है और उसकी लेग स्पिन में काफी विविधता हैं।

Leave a Reply