सुरक्षा व्यवस्था के कारणों से एसपीजी ने अचानक बदला पीएम का मंच

देवरिया। सतासी इंटर कॉलेज के मैदान पर प्रस्तावित पीएम की रैली के लिए तैयार हो रहा मंच और बैठक व्यवस्था को एसपीजी ने बदल दिया है। एसपीजी के निरीक्षण के बाद अचानक व्यवस्था में बदलाव से चार दिन की मेहनत पर पानी फिर गया। बुधवार की रात प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगी एसपीजी के आईजी वाईके जाफड और डीआईजी एपी यादव ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मंच और मैदान की व्यवस्था पर नाराजगी जताई। एसपीजी के अनुसार रैली स्थल का दायरा छोटा था। उन्होंने तत्काल मैदान में लगे पंडाल को उखाड़ने का निर्देश दिया। निरीक्षण के बाद रैली का जगह मैदान और हेलीपैड के आगे खेत में तय की गई। सतासी इंटर कॉलेज के पूरे मैदान को अब पार्किंग स्थल बना दिया गया है। मैदान के पश्चिम करीब 200 एकड़ खेत में पीएम की रैली के लिए नए सिरे से तैयारी की जा रही है।

यहां पीएम के संबोधन के लिए 30 बाई 50 फिट का मंच तैयार किया जा रहा है। रैली में दो लाख लोगों के जुटने की संभावना है। गुरुवार को एसपीजी के अधिकारियों ने डीएम-एसपी के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान रैली स्थल की व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन और एसपीजी की टीम की संयुक्त बैठक हुई। पीएम की सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग व्यवस्था पर एसपीजी ने आवश्यक निर्देश दिए। आनन-फानन में रैली स्थल में तब्दीली को लेकर नए सिरे से चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

एसपीजी ने रैली स्थल को शुक्रवार तक पूरी तरह तैयार करने का निर्देश दिया है। मैदान तैयार करने के लिए आधा दर्जन जेसीबी लगाई गई है। सभा स्थल खेत में होने से जेसीबी से खेत को समतल करना पड़ रहा है। डीएम अमित किशोर, एसपी किरीट राठोड, एसडीएम सुनील सिंह, तहसीलदार मारुति नंदन तिवारी, सीओ अंबिका राम आदि अधिकारियों ने रैली स्थल का निरीक्षण किया।

Leave a Reply