ग्राहक सेवा केंद्र लूट कांड: पुलिस ने चार शातिर लुटेरों को दबोचा

देवरिया लाईव ■ देवरिया की स्वाट टीम व रामपुर कारखाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गौनरिया चौराहे के समीप से पुलिस ने चार शातिर लुटेरों को दबोच लिया। पुलिस ने एक माह पहले ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से हुए लूट की घटना का पर्दाफाश कर दिया। साथ ही लूटा गया एक लाख नकद, लैपटाप समेत अन्य सामान भी बरामद कर लिया। घटना का मास्टर माइंड एटा जेल में बंद है, जिसे पुलिस रिमांड पर लेगी। पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में घटना का पर्दाफाश करते हुए एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि 27 मई को रामपुर कारखाना के ग्राम मठिया निवासी धनेश गुप्ता से 4 लाख 53 हजार रुपये बदमाशों ने उस समय लूट लिया था, जब वह बैंक से रुपये निकाल कर ग्राहक सेवा केंद्र जा रहे थे। जांच में जुटी पुलिस को मुखबिर ने बीती रात सूचना दी कि रामपुर गौनरिया चौराहे के आगे चौनपुर की तरफ जाने वाली तिराहे पर चार शातिर लुटेरे खड़े हैं और कोई घटना को अंजाम देने जा रहे हैं।

सूचना पर प्रभारी निरीक्षक रामपुर कारखाना, स्वाट टीम प्रभारी संतोष सिंह व गौरीबाजार थानाध्यक्ष विनय सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर घेराबंदी की। पुलिस को देख बदमाश टिकू ने फायर झोंक दिया। पुलिस टीम ने अपने को बचाते हुए चार बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ में अपना नाम टिकू, चरन, पिटू पुत्र बलिस्टर, बिजेंद्र पुत्र नेत्रपाल निवासी नगला बंजारा थाना जैथरा जनपद एटा बताया। तलाशी लेने पर उनके पास से एक लैपटाप, लूट के एक लाख दो हजार नकदी, देसी तमंचा बरामद हुआ। उन्होंने घटना को कारित करने की बात कबूल की। पिटू ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड मेरा भाई धर्मवीर है, जो लूट के मामले में कुछ दिन से एटा जेल में बंद है।

Leave a Reply