मतदान को प्रभावित करने वाला कोई भी व्यक्ति बक्शा नहीं जायेगा- अमित किशोर

देवरिया। आप को सौपी गई जिम्मेदारी बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही/शिथिलता क्षम्य नही होगी, इसका निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ सर्तकता बरतते हुए निभाये, जिससे कोई भी अवैध  गतिविधि करने वाला बचने न पाये।      

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने उपरोक्त निर्देश कलक्ट्रेट सभागार में  लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को निष्पक्ष/निर्विघ्न सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से गठित की गई अतिरिक्त उड़नदस्ता टीमों के सदस्यों को आयोजित बैठक में दिये। उन्होने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशो के अनुरुप आपकी तैनाती अतिरिक्त उड़न दस्ता टीमो में की गयी है, ताकि मतदान को प्रभावित करने वाला कोई भी व्यक्ति मंसूबो में सफल न हो।

इसके लिए आप लोग अपनी पैनी नजर बनाये रखे व जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे बखूबी निभाये। आप अपने निर्धारित समय में यह सुनिश्चित करें कि कोई भी संदीग्ध गतिविधि करने वाला, यदि नजर में आता है, तो उसकी चेकिंग नियमानुसार अवश्यक करें और यदि कोई प्रतिबंधित सामाग्री प्राप्त होती है तो उसके विरुद्व नियमानुसार कार्यवाही करते हुए उसे दण्डित करायें।

बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी राम सहाय यादव ने बताया कि यह टीमे आयोग के दिशा निर्देशानुसार 72 घण्टे पूर्व से कार्य करना प्रारम्भ कर देगी और मतदान समाप्ति तक अपने कार्य को अंजाम देगी।

बैठक में वरिष्ठ कोषाधिकारी कुलदीप सरोज सहित संबंधित टीमो के सदस्य आदि उपस्थित रहे।      

Leave a Reply