रूद्रपुर तहसील में बांटे गए एक हजार कम्बल

देवरिया लाइव ■ 30 दिसंबर को जिले के रुद्रपुर तहसील में करीब 1000 असहाय लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया गया।

कंबल वितरण का कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित था, इसलिए वितरण स्थल पर हजारों की संख्या में लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई और कई लोग बिना कंबल पाए मायूस हो कर चले गए।

हालाकि कंबल वितरण समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के राज्य मंत्री एवं रूद्रपुर के भाजपा विधायक जयप्रकाश निषाद थे। उन्होंने अपने संबोधन के प्रारंभ में अपनी सरकार का गुणगान किया तथा सम्बोधन का समापन लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील के साथ किया ।
समारोह में उपस्थित कुछ अधिकारियों ने नाम प्रकाशित न किए जाने की शर्त पर कहा कि कंबल वितरण समारोह सरकारी है और सरकार का कार्यक्रम है। नेताओं को चाहे वोें किसी भी दल के लोगों हो। वोट की राजनीति नहीं करनी चाहिए।

कार्यक्रम में इस बड़की चखनी गांव की रहने वाली कुसुम पत्नी बाल जीत और अंजलि पत्नी बलिराम राजभर ने बताया कि वे दोनों सुबह 8: 00 बजे से ही कंबल की उम्मीद में बैठी थी लेकिन अब उनको मायूस वो कर जाना पड़ रहा है । इसी तरीके से तिवई गांव के रहने वाले विजय पुत्र राम लाल का कहना ना था कि उन लोगों को न तो ग्राम प्रधान अथवा लेखपाल ने किसी प्रकार की सूचना दी थी। लेकिन आज जब कुछ लोगों से इसकी जानकारी मिली तो हुए भागे भागे आए और एसडीएम से मिले तो उन्होंने सबको कंबल दिए जाने की बात कही लेकिन वे अब कहीं दिखाई नहीं पड़ रहे हैं तो किससे कंबल मांगे।

कम्बल वितरण किए जाने के संबंध में तहसीलदार रामाश्रय प्रसाद ने बताया कि शासन से 810 कंबल वितरण के लिए आए थे जिन्हें गरीब और असहायो के बीच में लेखपालों और प्रधानों के द्वारा उपलब्ध कराए गए सूची के आधार पर कंबल वितरण कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि कंबल अच्छी क्वालिटी का और बढ़िया कंबल है । इससे एक व्यक्ति की ठंड निश्चित ही दूर हो सकती है । उन्होंने बताया कि कंबल वितरण का पहला कार्यक्रम था । इसी तरीके से तीन और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और पूरे रूद्रपुर तहसील में करीब 5000 लोगों को कंबल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।

तहसीलदार रुद्रपुर राम आसरे ने कहा है कि जिन लोगों को कम्बल नहीं मिल पाया है उन्हें अगली बार कंबल अवश्य दे दिया जाएगा।

Leave a Reply